उत्तराखंड

वीजा दिलाने के नाम पर रामनगर के युवक से ठगे ₹ 53 लाख, आरोपी गिरफ्तार

रामनगर: शहर पुलिस ने वीजा बनाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का खुलासा किया है. वीजा बनाने के नाम पर युवक से 53 लाख की ठगी की गई. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. ठग के अन्य साथियों की तलाश जारी है.

कनाडा का वीजा बनाने के नाम पर ठगा: तहरीर में उसने बताया कि सावर सिंह पुत्र मातबर सिंह नेगी निवासी डी-24/b फर्स्ट फ्लोर विश्वास पार्क उत्तम नगर थाना बिंदापुर दिल्ली मूल निवासी ग्राम नीसीनी थाना पाबो जिला पौड़ी गढ़वाल उम्र 36 व राजीव, दिनेश और उसके अन्य साथियों ने कनाडा का वीजा दिलाने के नाम पर मुझसे 53 लाख की ठगी कर ली है.

फर्जी पासपोर्ट हुए बरामद: सावर सिंह के पास से पांच फर्जी पासपोर्ट बरामद हुए हैं. इसके साथ अलग-अलग व्यक्तियों के एटीएम कार्ड, तीन फर्जी आधार कार्ड, एक एप्पल का आईफोन, कनाडा भेजने का एप्लीकेशन फॉर्म बरामद हुआ है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उनके द्वारा दूसरे व्यक्तियों का खाता खरीद कर उसी व्यक्ति के नाम की सिम खरीद कर फेसबुक प्रोफाइल में कनाडा अन्य देशों का वीजा बनाने संबंधी स्टेटस लगाकर लोगों को आकर्षित कर उनसे वीजा बनाने के नाम पर धोखाधड़ी की जाती है.

दूसरों के खातों का करते थे इस्तेमाल: इनका अंदाज इतना शातिराना था कि ये पैसे अपने खाते में डलवा कर दूसरे व्यक्तियों से खरीदे हुए खातों में पैसे डलवाते हैं. वीजा का फर्जी स्टीकर बनाकर पासपोर्ट में चस्पा कर ग्राहकों से मोटी रकम खातों में डलवाते हैं. इससे इनकी गोपनीयता बनी रहती थी. यह लोग एक चेन के रूप में काम करते हैं. पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

Leave a Response