देश/प्रदेश

हिदू संगठन और दूसरे समुदाय के युवकों में बवाल

रुड़की: वेलेंटाइन डे पर शहर में हिदू संगठन कार्यकर्ताओं और दूसरे समुदाय के युवकों के बीच बवाल हो गया। दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले और वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई। आधे घंटे के अंदर शहर में दो जगहों पर टकराव हुआ। इसमें दोनों पक्ष से तीन लोग घायल हो गए। घटना को लेकर शहर में तनाव की स्थिति है। वहीं घटना के बाद आसपास पुलिस बल तैनात किया गया।

 

शुक्रवार शाम हिदू संगठन के करीब 20 कार्यकर्ता कलियर में आयोजित शोभायात्रा से लौटते हुए हरिद्वार हाईवे पर स्थित एक रेस्टोरेंट पर खाना खाने रुके। इसी बीच दूसरे समुदाय के करीब 50 युवक हाथों में लाठी-डंडे लेकर वहां पहुंच गए। आरोप है कि यहां दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई।

दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले। रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी बाइकों और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई। संघर्ष में भंगेड़ी निवासी युवक के हाथ में फ्रैक्चर हो गया, जबकि गाधारोणा मंगलौर निवासी युवक को भी चोट आई। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके से एक युवक को हिरासत में लेते हुए बवाल शांत कराया।

इसके कुछ देर बाद गंगनहर के लक्ष्मीनारायण घाट पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम से आ रहे युवक पर दूसरे पक्ष के युवकों ने बेसबॉल स्टिक और चेन से हमला कर दिया। हमले में युवक का सिर फट गया। इसके बाद हिदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे तो दूसरे पक्ष के लोग फरार हो गए। घायलों को सरकारी अस्पताल भिजवाया गया।

सिविल अस्पताल में भी एक पक्ष के लोगों की भीड़ बढ़ने पर पुलिस तैनात की गई। सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। सीसीटीवी की मदद से हमलावरों को चिह्नित किया जाएगा।

विशेष