देश/प्रदेश

स्लाटर हाउस संचालन को करना होगा इंतजार

कोटद्वार : स्लाटर हाउस संचालन के लिए अभी लोगों को और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, नगर निगम को अभी तक खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण का लाइसेंस नहीं मिल पाया है। हालांकि निगम की ओर से लाइसेंस के लिए कवायद की जा रही है।

 

नगर पालिका के कार्यकाल के दौरान वर्ष 2013 में लाखों की लागत से गाड़ीघाट में स्लाटर हाउस का निर्माण किया गया था। लेकिन, मानकों के अनुरूप नहीं होने की वजह से इसका संचालन नहीं हो पाया था। पिछले साल नगर निगम प्रशासन की ओर से इसके संचालन के लिए कवायद शुरू की गई थी।

बाकायदा 25 लाख रुपये की धनराशि खर्च कर इसके सुधार के कार्य किए जाने के साथ ही मशीनें भी खरीदी गई। जनवरी माह में स्लाटर हाउस का उद्घाटन कर जल्द संचालन का दावा किया गया था, लेकिन लाइसेंस प्रक्रिया की वजह से यह मामला लटका हुआ है।

खाद्य संरक्षा व मानक प्राधिकरण से लाइसेंस के लिए निगम ने ऑनलाइन आवेदन किया था, लेकिन प्राधिकरण की ओर से निगम से 14 बिदुओं पर जानकारी देने के लिए कहा गया है, जिसमें पशु चिकित्सक का आधार कार्ड, शपथ पत्र व सहायक नगर आयुक्त की आइडी आदि बिदु शामिल हैं। निगम के अफसर प्राधिकरण को जानकारी भेजने की तैयारी में जुटे हुए हैं। प्राधिकरण से लाइसेंस मिलने के बाद ही स्लाटर हाउस का संचालन हो सकेगा।

विशेष