देश/प्रदेश

सोशल मीडिया के प्रयोग में सावधानी बरतें युवा

लक्सर: विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सिविल जज जेडी रजनीश मोहन ने कहा कि आधुनिक समय में अपराधों का तरीका भी बदल गया है। साइबर अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं। साइबर अपराधों से बचने के लिए इनकी जानकारी होना आवश्यक है।

 

विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से राजकीय इंटर कॉलेज मुंडाखेड़ा कलां में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित की गई। प्राधिकरण के सचिव सिविल जज जेडी रजनीश मोहन ने दीप जलाकर शिविर की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आज लगभग 90 फीसद किशोर व युवा स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें साइबर अपराधों की जानकारी होना आवश्यक है ताकि वह इनसे बच सकें। उन्होंने सोशल मीडिया साइट्स के इस्तेमाल में सर्तकता बरतने की बात कहते हुए साइबर अपराधों के संबंध में जानकारी दी। एडीजीसी अनिल कुमार ने सिविल वाद और पॉक्सो कानून की जानकारी देते हुए कहा कि किशोर उम्र के बालक-बालिकाओंका शारीरिक शोषण रोकने के लिए इसे बनाया है।

शिविर के दौरान कॉलेज के बाहर असामाजिक तत्वों के छींटाकशी करने की शिकायत पर सिविल जज जेडी रजनीश मोहन ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश पुलिस को दिए। इस दौरान प्रधानाचार्य विमला देवी, नीतू रस्तोगी, रीता, नरेश कश्यप, सुभाष त्यागी, विनोद यादव, विजय सक्सेना, सुभाष त्यागी, विजय सक्सेना, सुषमा, तेजपाल सिंह, सुरेश चंद्र आदि मौजूद रहे।

विशेष