देश/प्रदेश

सातवें आयोग की सिफारिशों के आधार पर मिले पेंशन

अल्मोड़ा : गवर्नमेंट पेंशनर्स वेलफेयर आर्गनाइजेशन ने सांतवें वेतन आयोग के आधार पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों की भाति संशोधित पेंशन, पारिवारिक पेंशन व एरियर के भुगतान एक किश्त में करने की मांग रखी।

वहीं जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी संशोधित पेंशन का लाभ शीध्र दिए जाने की वकालत की।

 

गांधी पार्क पर हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड शासन ने सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के आधार पर पेंशन भुगतान के आदेश तो कर दिए लेकिन एरियर का भुगतान दो किश्तों में करने को कहा है, जो पेंशनर्स के साथ अन्याय है।

बैठक में केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार की तरह एरियर का भुगतान एक ही किश्त में करने, पेंशनर्स को अटल आयुष्मान योजना से इलाज की सुविधा देने, जिले के अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के सेवा निवृत्त शिक्षकों को भी संशोधित पेंशन का भुगतान शीध्र करने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता गिरीश चंद्र तिवारी व संचालन हेम चंद्र जोशी ने की।

इस दौरान पीएस सत्याल, चंद्रमणी भट्ट, पूरन लाल, लीला खोलिया, पुष्पा कैड़ा, सुनयना मेहरा, डॉ. गोकुल रावत, गोपाल पांडे, गिरीश जोशी, गिरजा शंकर, नवीन पाठक, मथुरा दत्त मिश्रा, लक्ष्मण सिंह, आनंद सिंह, डॉ. जेसी दुर्गापाल, भगवत सिंह, गिरजानंद तिवारी, आनंद बल्लभ जोशी, आनंद लोहनी, किशोर जोशी, रमेश जोशी, जसोद सिंह जीवन तिवारी आदि मौजूद रहे।

विशेष