देश/प्रदेश

साइकिल दल ने दिया पर्यावरण संरक्षण व तंदुरस्त रहने का संदेश

रानीखेत : ‘फिट इंडिया हिट इंडिया’ कार्यक्रम के तहत पर्यावरण संरक्षण की मुहिम के साथ देश के विभिन्न प्रांतों के युवाओं का साइकिल दल कोसी घाटी पहुंचा। करीब 264 किमी की यात्रा पूरी कर यहां पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने दल का स्वागत किया। वहीं दल में शामिल युवाओं ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण के साथ साइकिलिंग जरिए फिट रहने का संदेश दिया।

 

यूथ हॉस्टल ऐसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में मंगलवार को गुजरात, करेला, महाराष्ट्र, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल व मुंबई के करीब 28 सदस्यों का दल नैनीताल से रानीखेत व अल्मोड़ा को रवाना हुआ। सदस्यों ने रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर स्थित भुजान व पातली क्षेत्र में लोगों से मुलाकात कर पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक रहने का आाह्वान किया।

दल के सदस्यों ने साइकिलिंग के जरिए फिट रहने के टिप्स दिए। दल प्रभारी संजय तिवारी ने बताया कि दल रानीखेत, अल्मोड़ा आदि क्षेत्रों में भी लोगों को जागरूक करेगा तथा यहां की प्राकृतिक सुंदरता को अपने अपने राज्यों में प्रचारित कर यहां के पर्यटन विकास में भागीदारी भी करेगा।

दल में धर्मेश पटेल, अमित कुमार, गिरीश गवली, राजू खरपड़े, प्रदीप गायकवाड, प्रमोद जावले, श्रीधर कुलकर्णी, नीलेश, चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे।

विशेष