देश/प्रदेश

सफाई शुल्क लेने पर पंचायत में गरजे व्यापारी

भीमताल: उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंच कर सफाई शुल्क नहीं लेने की मांग को लेकर धरना दिया। व्यापारियों ने पंचायत परिसर में आम सभा की और ईओ को मांग पत्र सौंपा।

 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को सुबह साढे़ दस बजे व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारी व पदाधिकारी डांठ पर एकत्र हुए और वहां से नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे। व्यापारियों ने परिसर में आम सभा की और सफाई के नाम पर लिए जा रहे शुल्क को गलत ठहराते हुए शुल्क नहीं लिए जाने की मांग की।

अध्यक्ष सौरभ रौतेला ने बताया कि भारत सरकार की योजना होने के नाते शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। इधर, व्यापारी लवेन्द्र रौतेला ने नगर पंचायत से लिए जा रहे शुल्क की मॉनिटरिग करने की मांग की।

व्यापारी शरद पांडे ने बताया कि एक ही व्यवसाय करने वाले दो व्यापारियों से अलग-अलग राशि का शुल्क लिया जा रहा है। शुल्क नहीं लेने की मांग को लेकर अधिशासी अधिकारी विजय बिष्ट को व्यापारियों ने ज्ञापन दिया।

अधिशासी अधिकारी विजय बिष्ट ने बताया कि शुल्क को कम करने या नहीं लेने का अधिकार उनका नहीं है। इसके लिए व्यापारियों के प्रस्ताव को शासन में भेज दिया जाएगा। प्रस्ताव को बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा। आश्वासन पर व्यापारियों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

नगर पंचायत में इस दौरान अध्यक्ष सौरभ रौतेला, उपाध्यक्ष हेमू रौतेला, आशा आर्या, संरक्षक नवीन आर्या, मंत्री लवेन्द्र रौतला, उपसचिव अंजू बक्शी, भाष्कर भगवाल, पूरन जोशी बालाजी, रामपाल गंगोला, सुनीता पांडे समेत कई व्यापारी उपस्थित थे।

विशेष