देश/प्रदेश

संशोधित पेंशन के मामलों में उपेक्षा बर्दाश्त नहीं

द्वाराहाट : गवमर्ेंट पेंशनर्स वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन ने बैठक कर पेंशन भोगियों को भी अटल आयुष्मान योजना का लाभ दिए जाने की मांग की।

इस दौरान संशोधित पेंशन के मामलों में विभागाध्यक्षों पर लेटलतीफी बरतने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपेक्षा का आरोप लगाया। कहा कि समस्या का समाधान शीघ्र न होने पर मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज की जाएगी।

 

दूनागिरि चौराहा स्थित कार्यालय में गवर्नमेंट पेंशनर्स की बैठक में अशासकीय विद्यालयों, स्वास्थ्य, पशुधन, राजस्व सहित अनेक विभागाध्यक्षों द्वारा पेंशन से संबंधित संशोधित प्रस्ताव अभी तक कोषागारों व उपकोषागारों को नहीं भेजे जाने पर रोष जताया।

वरिष्ठजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए विभागाध्यक्षों से तत्काल संशोधित प्रस्ताव भेजने की आवाज बुलंद की। कार्य में और विलंब होने की स्थिति में मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर करने की चेतावनी दी।

इस दौरान अटल आयुष्मान योजना को पेंशनभोगियों के लिए भी लागू करने की माग की। इसके अलावा उन्हें समाज की धरोहर के तौर पर मान्यता दे उनके कल्याण के लिए पृथक कोष्ठ सृजित करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। अध्यक्षता केपीएस अधिकारी व संचालन प्रताप सिंह मेहरा ने किया।

बैठक में श्यामदत्त मैनाली, दयाकृष्ण मठपाल, मोहन सिंह बिष्ट, एचसी काडपाल, गणेश नेगी, पानदेव काडपाल, शोभा राम, चारु चंद्र पाडे, बाला दत्त, प्रताप सिंह बिष्ट, उमेश चंद्र, लक्ष्मी चंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

विशेष