देश/प्रदेश

संकुल स्तरीय प्रतियोगिता से प्रतिभागी चयनित

कर्णप्रयाग: ब्लॉक संसाधन केंद्र कर्णप्रयाग में योग ओलंपियाड की ब्लॉक स्तरीय अंडर-14 व 16 प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें बालक व बालिकाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में 11-14 बालक, 14-16 बालिका व 14-16 बालक वर्ग में कुल 12 प्रतिभागियों का चयन जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी कर्णप्रयाग टीएस असवाल ने कहा कि बदलते परिवेश में स्वस्थ रहने के लिए योग आवश्यक है। यदि किशोरावस्था से ही नियमित योगाभ्यास किया जाए और परिवार व समाज तक इस संदेश को पहुंचाए तो कार्यक्रम की सार्थकता बनी रह सकती है।

संकुल कर्णप्रयाग की आयोजित योग-ओलंपियाड प्रतियोगिता में राजूहा ईडाबधाणी की भावना, गीता, संजना, सोनम, अक्षय, अतुल, प्रियांशु, बबलु व राइंका कर्णप्रयाग के शाकिब, सूर्यकांत, रमाकांत, देवल की साक्षी, समीक्षा, संस्कृति, संजना ने प्रतिभाग कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

बीईओ टीएस असवाल ने बताया कि बालक वर्ग 11-14 योग-ओलंपियाड प्रतियोगिता के जनपद स्तर पर पनाई संकुल से सागर, शुभम व आयुष जबकि कर्णप्रयाग के अक्षय, बालिका वर्ग 14-16 में बिडोली संकुल की अनामिका, सोनम, अंकिता व करिश्मा एवं 14 से 16 आयु वर्ग बालक में पनाई संकुल के सोहन कुमार, रोहित चौधरी, देवेन्द्र मिश्रा, प्रियांशु का चयन किया गया है। इस मौके पर विभिन्न संकुलों के प्रभारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

विशेष