देश/प्रदेश

शाहीन बाग का रास्ता खुलेगा या नहीं

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के चलते बंद रास्ते 13 A को लेकर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।

वकील शशांक देव सुधी की याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि हम समझते हैं कि वहां पर एक दिक्कत है। वहीं, इससे पहले वकील ने कहा कि कोर्ट इस संबंध में संबंधित महकमों में कोई उचित दिशा-निर्देश जारी करे। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 11 तारीख तय की है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाली सड़क 13 A से होने वाली परेशानी की बात कही गई है। इसी के साथ इस रास्ते को खोलने के लिए संबंधित महकमों को आदेश देने की भी अपील की गई है।

CAA-NRC के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में 15 दिसंबर से प्रदर्शन चल रहा है, जिसके चलते कालिंदी कुंज-शाहिन बाग का रास्ता बंद है, जिसे 13 A कहा जाता है।

सड़क बंद होने से न केवल स्थानीय लोगों को दिक्कत आ रही है, बल्कि दिल्ली-नोएडा से आने जाने वाले सबसे ज्यादा परेशान हैं। यहां पर कारोबार भी प्रभावित होगी।

बता दें कि 8 फरवरी को दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर हो रहे मतदान के मद्देनजर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह के मुताबिक, शाहीन बाग में मौजूदा विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर इस इलाके के 5 मतदान केंद्र संवेदनशील माने गए हैं।

विशेष