अल्मोड़ा

लीसा व्यवसायियों ने डीएफओ कार्यालय में किया अनशन

अल्मोड़ा: लीसा श्रमिक संगठन अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को प्रभागीय वनाधिकरी कार्यालय में अनशन पर बैठा। लीसा व्यवसायियों ने वन विभाग के खिलाफ नारे लगाए और जल्द पिछले पांच सालों के लीसे का भुगतान करने की मांग की। वहीं 12 फरवरी को विभाग में तालाबंदी करने की धमकी भी दी।

 

वक्ताओं ने कहा कि पिछले कई वर्षो से वह विभाग से लीसे का भुगतान करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन विभाग मांगों की अनदेखी कर रहा है। पिछले कई दिनों से वह अनशन पर बैठे हैं लेकिन कोई अधिकारी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है।

भुगतान न होने से उनके परिवार भुखमरी की कगार पर आ गए है। वहीं बैंकों से लिए गए ऋण के भुगतान के लिए भी नोटिस आने लगे हैं। कहा कि जल्द उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह डीएफओ कार्यालय, वन संरक्षक कार्यालय सहित क्षेत्रीय कार्यालयों में 12 फरवरी को तालाबंदी करेंगे।

अनशन स्थल पर हरीश चंद्र पांडे, राधा बल्लभ, कुशाल सिंह, महेश रौतेला, धर्मानंद पांडे, दिवाकर चौधरी, जगत सिंह, मोहन सिंह, दान सिंह, देवेंद्र बिष्ट, मंजु किरौला, पूरन कांडपाल, दिगंबर सिंह, हरीश डांगी, खीम सिंह, भूपाल रावत, बलवंत सिंह पूना, चेतन जोशी, हेमंत बिष्ट आदि मौजूद रहे।