देश/प्रदेश

लचर स्वास्थ्य सेवाओं से खिन्न कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़, महिला चिकित्सालय में महिलाओं की मौत के बढ़ते आंकड़ों से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। पार्टी ने व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने पर सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक सिंह महर की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिले में रेडियोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट जैसे तमाम विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद खाली पड़े हुए हैं। जिला चिकित्सालय में बनाए गए आइसीयू, डायलिसिस यूनिट का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

मरीजों को आज भी उपचार के लिए हल्द्वानी, बरेली जैसे शहरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। महिला अस्पताल में महिलाओं की मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं। धारचूला, गंगोलीहाट, बेरीनाग से आने वाले मरीजों को रेफर किया जा रहा है।

लगातार स्वास्थ सेवाओं में सुधार की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जल्द ही सेवाओं में सुधार नहीं हुआ तो पार्टी पूरे जिले में उग्र आंदोलन खड़ा करेगी।

प्रदर्शन करने वालों में मथुरा दत्त जोशी, मनोज मेहता, ऋषेंद्र महर, जावेद खान, पवन पाटनी, मनोज पांडेय, लक्ष्मण कुमार, विजय कुमार, शाहबाज खान, बाब कन्याल, ऋतिक पांडेय, राजेंद्र प्रसाद, रोहन सौन, खीमराज जोशी, कुनाल खोलिया, मनोज महर, आनंद धामी, प्रकाश देवली, विजय लोहिया, अमित बोहरा, कैलाश जोशी, गजेंद्र मेहता, कमलेश भंडारी, रजत विश्वकर्मा आदि शामिल थे।

विशेष