पिथौरागढ़

राजकीय इंटर कॉलेज पांखू की लैब में गंदगी देख भड़कीं ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला

बेरीनाग: ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला ने राइंका पांखू का निरीक्षण किया। विद्यालय परिसर में लैबों के निरीक्षण के दौरान अंदर फैली गंदगी व प्रयोगात्मक सामग्री ठीक नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी प्रकट की और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से समय-समय पर विद्यालय का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

 

ब्लॉक प्रमुख विनीता पांखू क्षेत्र के दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने राइंका पांखू में प्रयोगशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें प्रयोगशाला में कई खामियां मिलीं। लैब के अंदर गंदगी फैले होने व लंबे समय से प्रेक्टिकल नहीं होने पर उन्होंने रोष व्यक्त किया।

उन्होंने बच्चों से प्रतिदिन ्रप्रेक्टिकल करने की बात कही। विद्यालय को रमसा के तहत 50 प्रतिशत प्रयोगात्मक सामग्री खरीदने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि धनराशि कम पड़ने पर धनराशि दी जाएगी।

ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों को समय-समय पर विद्यालयों का निरीक्षण करने के लिए निर्देशित किया जाएगा। बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस मौके पर अभिभावक संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह कार्की ने ब्लॉक प्रमुख को विद्यालय भवन क्षतिग्रस्त होने की सूचना दी और अविलंब इसकी मरम्मत करने की मांग की।