देश/प्रदेश

मेडिकल स्टोर पर पुलिस का छापा

रुद्रपुर: नशे की दवा बेचे जाने की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा. छापेमारी की सूचना मिलते ही बाजार में हड़कंप मच गया. जैसे ही लोगों को छापेमारी अभियान का पता चला, भीड़ एकत्रित हो गयी. मजिस्ट्रेट के सामने पुलिस ने मेडिकल स्टोर व गोदाम को सील कर दिया.

आरोप है कि रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के भदइपुरा वार्ड नम्बर 14 में संचालित एक मेडिकल स्टोर का संचालक दवा बेचने की आड़ में नशे की खेप सप्लाई करता था. लंबे समय से इस बात की सूचना कोतवाली पुलिस को मिल रही थी, जिसके बाद मंगलवार देर रात पुलिस टीम ने मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान नशे की खेप बरामद हुई, जिसके बाद घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों व मजिस्ट्रेट को दी गयी.

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मेडिकल स्टोर में अत्यधिक मात्रा में नशे के इंजेक्शन मिले हैं. ड्रग इंस्पेक्टर के छुट्टी पर होने के चलते मेडिकल ओर उसके गोदाम को सील किया गया है. ड्रग इंस्पेक्टर के निरीक्षण के बाद नशे की खेप को टीम द्वारा कब्जे में कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि उधम सिंह नगर जिले में कई मेडिकल स्टोर संचालक मेडिकल स्टोर की आड़ में नशे का काला कारोबार कर रहे हैं. इससे पहले भी पुलिस ने कई मेडिकल स्टोरों से नशीली दवाओं की खेप बरामद की है. वहीं मामले में दोनों पक्षों की ओर से किसी ने भी पुलिस को तहरीर नहीं दी है.

मौके पर पहुंची तहसीलदार अमृता शर्मा ने बताया कि पुलिस की सूचना पर उनके द्वारा मेडिकल स्टोर और गोदाम को सील किया गया है. उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर व गोदाम में कितनी नशीली दवाएं मिली है, यह कह पाना अभी सम्भव नहीं है. उन्होंने कहा कि ड्रग इंस्पेक्टर के निरीक्षण के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.

विशेष