देश/प्रदेश

महाकुंभ से पहले पूरा हो दून-हरिद्वार हाईवे का काम

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने देहरादून-हरिद्वार और हरिद्वार-मुजफ्फरनगर हाईवे का निर्माण महाकुंभ से पहले पूरा करने के निर्देश दे दिए हैं। इसके साथ उत्तराखंड की सभी राजमार्ग परियोजनाओं को समय पर पूरा करने को भी कहा गया है।

नई दिल्ली में गडकरी ने गुरुवार को उत्तराखंड में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे।

गडकरी ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि देहरादून-हरिद्वार और हरिद्वार-मुजफ्फरनगर हाईवे चौड़ीकरण के काम की लगातार मॉनीटरिंग की जाए और इस काम को हर हाल में हरिद्वार के महाकुंभ से पहले पूरा कर लिया जाए।  ऑल वेदर रोड में तेजी लाई जाए: गडकरी ने ऑल वेदर रोड परियोजना में भी तेजी लाने को कहा। उत्तराखंड के अफसरों ने केंद्रीय मंत्री के सामने एनएच के कामों का ब्योरा रखा।

इस अवसर पर गढ़वाल सांसद तीरथ रावत, नैनीताल सांसद अजय भट्ट, अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश एवं लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा भी मौजूद रहे।

 

केंद्रीय मंत्री निशंक ने दिए निर्देश

केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी दून-हरिद्वार हाईवे के चौड़ीकरण के काम को युद्ध स्तर पर पूरा करने को कहा। उन्होंने महाकुंभ को देखते हुए हरिद्वार में प्रस्तावित कामों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान भाजपा सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पहले मंजूर हो चुके एनएच के निर्माण का काम शुरू करने की मांग की।

विशेष