देश/प्रदेश

भाजपा पेड़ तो विभाग, प्रकल्प व प्रकोष्ठ फलदार शाखाएं

देहरादून: भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने कहा कि भाजपा पेड़ है तो विभाग, प्रकल्प व प्रकोष्ठ उसकी फलदार, छायादार शाखाएं हैं। ये समाज के विभिन्न वर्गाें को पार्टी से जोड़ते हुए काम करती हैं। उन्होंने सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के गढ़वाल मंडल के विभाग, प्रकल्प व प्रकोष्ठ के संयोजकों, सह संयोजकों की कार्यशाला में यह बात कही।

 

प्रांतीय महामंत्री संगठन ने कहा कि आने वाला वक्त और भी चुनौती भरा है। वजह ये कि देश में कुतर्को से ऐसा वातावरण बनाया जा रहा, जिससे लोगों को सही मुद्दों से भ्रमित किया जा सके। उन्होंने कहा कि नकारात्मक शक्तियों को मात देने के लिए हमें सकारात्मक रूप से काम करना है और समाज को सकारात्मक राष्ट्रवाद की ओर ले जाना है।

उन्होंने कहा कि अगले माह प्रदेश सरकार तीन साल पूरे करने जा रही है। इस बारे में कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं, जिसमें प्रत्येक कार्यकर्ता को योगदान देना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया का उपयोग करने का सुझाव दिया। साथ ही कहा कि याद रखें कि यहा कोई एडिटर नहीं है, इसलिए विवेक से राष्ट्रवादी विचारधारा को बढ़ाने वाली सकारात्मक पोस्ट करें। उन्होंने अनुशासन पर भी जोर दिया।

 

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने कहा कि हम राजनीतिक कार्यकर्ताओं को सामाजिक कार्यकर्ता भी बनना पड़ता है। तभी समाज में फैली भ्रातियों को खत्म कर हम समृद्ध एवं सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण कर सकेंगे। कार्यशाला का संचालन प्रदेश कार्यालय प्रभारी पुष्कर सिंह काला ने किया।

विशेष