देश/प्रदेश

बौर डेस्टिनेशन को मिलेगी राष्ट्रव्यापी पहचान

गूलरभोज : 13 जिले और 13 डेस्टिनेशन के तहत पर्यटन स्थल के रुप में चयनित बौर जलाशय साहसिक जल क्रीड़ाओं की राष्ट्रीय प्रतिस्पद्र्धा के लिए हर लिहाज से मुफीद है। बौर डेस्टिनेशन को नेशनल टूरिज्म हब के रुप में विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

यह राज्य के राजस्व में इजाफा होने के साथ स्थानीय युवाओं के रोजगार का सशक्त माध्यम भी साबित होगा। डेस्टिनेशन में विकास कार्यों के उद्घाटन अवसर पर यह बात कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय ने कही।

 

मंगलवार को पर्यटकों की सुविधाओं के लिए उन्होंने पांच सौ मीटर इंटरलॉकिग टाइल्स के उद्घाटन के साथ ही दो नई हाई स्पीड बोट पर्यटकों को समर्पित की।

उन्होंने टिहरी एडवेंचर व ब्लू विग्स कंपनियों द्वारा सैलानियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। साथ ही विभिन्न विभागों को डेस्टिनेशन के सौंदर्यीकरण बाबत प्रस्ताव देने के निर्देश दिए।

इस मौके पर पूर्व सांसद बलराज पासी, हिमांशु सरकार, अनादिरंजन मंडल, इंदर सिंह मेहता, दीपक गोस्वामी आदि मौजूद थे।टिहरी एडवेंचर द्वारा उपलब्ध कराई जा रही पर्यटन सुविधाओं को परखने के लिए कैबिनेट मंत्री अरविद पांडेय जलाशय में उतरे। स्पीड बोट की ड्राइविग सीट पर सवार होकर उन्होंने काफी देर तक लहरों से अठखेलियां की।

 

विशेष