देश/प्रदेश

बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

पिथौरागढ़: केंद्र सरकार पर देश में रोजगार के अवसर समाप्त कर बेरोजगारों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए युकां कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिले में बेरोजगारों का रजिस्टर तैयार कर राष्ट्रपति को भेज अपना हक मांगने का ऐलान किया गया।

 

सोमवार को नगर के मध्य स्थित गांधी चौक पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ऋषेंद्र महर के नेतृत्व में बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष महर ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार बेरोजगारों का शोषण करने पर उतर आयी है। सार्वजनिक उपक्रमों का लगातार निजीकरण किया जा रहा है। विभागों में मामूली मानदेय पर उपनल के माध्यम से नियुक्तिया दी जा रही है। प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का झूठा वादा कर सत्ता में आई भाजपा सरकार छह साल में दो लाख लोगों को तक नौकरी नहीं दिला पायी है।

उन्होंने कहा जिले में यूथ कांग्रेस बेरोजगारी रजिस्टर बनाने जा रही है। कहा कि जिले के बेरोजगार 8151994411 नंबर पर मिस काल कर अभियान से जुड़ें। उन्होंने कहा रजिस्टर तैयार होने के बाद इसे राष्ट्रपति को सौंप कर अपना हक मांगा जाएगा। युकां विस क्षेत्र अध्यक्ष शुभम बिष्ट और राजेश शर्मा ने कहा कि बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है। इसके खिलाफ अब बेरोजगारों को लामबंद कर सड़कों पर उतरने की स्थिति सरकार ने पैदा कर दी है। इस अवसर पर कहा गया कि युवा विरोधी भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए जनता भी तैयार बैठी है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर ने भी आंदोलन का समर्थन किया।

 

प्रदर्शन करने वालों में करन सिंह, योगेश सौन, पारस सिंह, प्रकाश देवली, लक्ष्मण कुमार, नीरज जोशी, महेंद्र कुमार, महेश चंद्र कोठारी, देवराज सिंह, जोगेंद्र बिष्ट, सागर कुमार, अभिषेक कोहली, रोशन गिरि, महेश धामी, राहुल मेहता, अंशु, रवि महर, सागर भंडारी, कमलेश कठायत, आनंद धामी सहित अन्य युवा शामिल थे।

विशेष