देश/प्रदेश

बेटियों को आगे बढ़ाने के करने होंगे प्रयास

अल्मोड़ा : बेटियां आज देश और समाज के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रही हैं इसलिए शिक्षा के अलावा अन्य क्षेत्रों में उन्हें आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। जब तक हम अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से नहीं करेंगे, इस कार्य में सार्थक परिणाम सामने नहीं आएंगे।

 

तहसील के कंट्रीवाइड स्कूल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक ललित मोहन कांडपाल ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि आज बेटियां देश के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाकर देश का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भी बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भागीदारी कर हमें अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करना होगा।

कार्यक्रम के दौरान पेटिग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें नीलम ने प्रथम, अदीबा परवीन ने द्वितीय और रोहन कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अव्वल रहे प्रतिभागियों को शिक्षकों द्वारा सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर हिना परवीन, उषा पांडे, निकिता सहजारी, विद्या राजपूत, कल्पना बोरा आदि मौजूद रहे।

विशेष