देश/प्रदेश

बाजपुर में चोरों का आतंक, स्कूल व घर को बनाया निशाना

बाजपुर : क्षेत्र में चोरों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। अब एक स्कूल व घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए लाखों रुपये की नकदी, जेबरात व अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की बढ़ती वारदातों से पुलिस की रात्रि गश्त पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

मामले में पीड़ित मकान स्वामी व स्कूल के जिम्मेदार अधिकारी की ओर से कोतवाली में तहरीरें देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस चोरी के मामले में एक युवक से शक के आधार पर पूछताछ भी कर रही है।

 

घटना नंबर-एक

नगरपालिका के वार्ड नंबर-चार मोहल्ला गांधीनगर निवासी मंजू जिदल पत्नी मुकेश कुमार का परिवार बुधवार की रात विवाह समारोह में शामिल होने नैनीताल रोड स्थित एक मैरिज पैलेस में गया था। चूंकि शादी किसी खास रिश्तेदारी में थी, जिसके चलते परिवार के लोग गुरुवार की सुबह करीब चार बजे वापस लौटे।

आरोप है कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ था और अंदर सारा सामान इधर-उधर फैला पड़ा था जिससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। चोर कमरे के अंदर अलमारी में रखी करीब एक लाख 20 हजार रुपये की नकदी, जेवर, 14 चांदी के सिक्के आदि चुरा ले गए।

वहीं घटना की जानकारी से पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक पूछताछ की गई। पुलिस ने मंजू जिदल की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में एक युवक से संदेह के आधार पर पूछताछ की जा रही है।

यह घटना कोतवाली से महज 100 मीटर की दूरी पर तहसील के नजदीक स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय प्रथम व सीआरसी परिसर में स्थित टीचर लर्निग सेंटर (टीएलसी) में हुई है। प्रधानाध्यापिका शोभा सेठ, सहायक अध्यापक पृथ्वीराज पांडेय, प्रबंधन समिति अध्यक्ष शांति देवी, सदस्य मंजू देवी, कमलेश व टीचर लर्निग सेंटर के प्रतिनिधि विजय पांडेय की तरफ से दी गई हस्ताक्षरयुक्त संयुक्त तहरीर में कहा गया है कि टीएलसी के कमरे का ताला तोड़कर चोर दरी, बाल्टी, मग्गा, पोस्टर, रीडिग एंड मटेरियल, हीटर, किताबें तथा बोरे में रखी कुद चीजें स्टोर से चुरा ले गए हैं। कहा कि पूर्व में भी तीन बार विद्यालय व टीएलसी से चोरी की वारदात हो चुकी है। तहरीर में मामले की जांच कर कार्रवाई का अनुरोध किया गया है।

वार्ड नंबर-चार व मैन रोड स्थित टीएलसी में हुई चोरी की वारदात के बाद हरकत में आई पुलिस ने गहनता पूर्वक जांच-पड़ताल प्रारंभ कर दी है, जिसमें मुख्यमार्ग में चौराहों आदि पर लगे कोतवाली के सीसीटीवी कैमरों के साथ ही घटना स्थलों के आसपास लगे लोगों के सीसीटीवी कैमरों के जरिए चोरों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। बताया जाता है कि कुछ संदिग्ध युवकों की मौजूदगी मिल रही है जिसके चलते इनकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई हैं।

विशेष