राष्ट्रीय

फर्जी चेक से उपभोक्ता फोरम के खाते से करोड़ों की सेंध

हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र के विकास भवन स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से उपभोक्ता फोरम के बैंक खाते से एक करोड़ दस लाख रुपए फर्जी चेक से निकालने का मामला सामने आया है.

मामले में जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष कुंवर सेन ने सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने इस मामले में अपनी जांच शुरु कर दी है.

फर्जीवाड़े का पता तब चला जब लेखा अधिकारी ने फोरम के अध्यक्ष कुंवरसेन को बताया कि बैंक से अलग-अलग चेक लगाकर एक करोड़ 10 लाख की रकम निकाली गई है.

इस मामले की बैंक द्वारा जांच ही गई तो पता चला कि फर्जी चेक लगाकर इस रकम को निकाला गया है, क्योंकि फोरम के अध्यक्ष द्वारा किसी को भी चेक नहीं दिया गया था. जबकि चेकबुक उन्हीं के पास थी.

फर्जी चेक के माध्यम से इतनी बड़ी रकम निकाले जाने के बाद पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. पुलिस द्वारा इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है.

सिडकुल थानाध्यक्ष प्रशांत बहुगुणा का कहना है कि फोरम के अध्यक्ष कंवर सेन द्वारा हमें शिकायत की गई कि विकास भवन में बने पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से उपभोक्ता फोरम के बैंक खाते से एक करोड़ दस लाख रुपए अलग-अलग किस्तों में फर्जी चेक से निकाले गए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

बैंक में फर्जी चेक लगाकर करोड़ों की रकम निकाल ली गई मगर बैंक प्रबंधक को इसकी भनक तक नहीं लगी. सवाल यही उठता है कि बैंक में कोई फर्जी चेक लगाकर इतनी बड़ी रकम निकाल ले जाता है

 बैंक को पता भी नहीं चलता. जिसमें बैंक की लापरवाही भी सामने नजर आ रही है. अब देखना होगा इस मामले में पुलिस जांच में क्या सामने आता है और कब तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होते हैं. यह देखने वाली बात होगी.

विशेष