देश/प्रदेश

फर्जी एडमिशन मामले में छात्रों ने काटा हंगामा

रुद्रपुर : छात्रसंघ पदाधिकारियों ने श्री गूरुनानक डिग्री कॉलेज में जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने आरोप लगाया है कि महाविद्यालय में एक छात्र ने नियम के विरूद्ध जाकर उसे प्रवेश दिया गया है। पिछले माह जब छात्र इसी बात पर हंगामा किए थे तो उन्होंने आरटीआइ लगाई थी। इसके बाद उन्हें जवाब नहीं मिला, लेकिन आश्वासन दिया गया था कि प्रवेश संबंधित दस्तावेज उन्हें दिखाए जाएंगे।

 

छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम तिवारी ने बताया कि सरदार भगत सिंह राजकीयस स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीए तृतीय सेमेस्टर में पढ़ने वाले छात्र ने विश्वविद्यालय में प्रवेश के नाम पर धोखाधड़ी की है। बताया कि इंटरमीडिएट के बाद दो साल तक गैप रहने वाले छात्रों को ही स्नातक कक्षा में रेगुलर प्रवेश मिलेगा।

पर एक छात्र ने पहले श्रीगुरुनानक डिग्री कॉलेज में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के तीन साल बाद प्रवेश लिया। इसके बाद तीसरे सेमेस्टर में एसबीएस डिग्री कॉलेज में प्रवेश लिया है। ऐसे में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष राम प्रकाश यादव के नेतृत्व में गुरुवार को छात्रसंघ पदाधिकारियों ने गुरुनानक महाविद्यालय में पहुंचकर आरोपित छात्र के दस्तावेज चेक कराने की मांग की। बताया कि इस संबंध में महाविद्यालय में 30 दिसंबर को आरटीआइ भी लगाई गई है, लेकिन महाविद्यालय की ओर से कोई जवाब अब तक नहीं मिला है। इस मौके पर शुभम कालड़ा, शिवम सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

विशेष