देश/प्रदेश

प्रमुख चुनाव के दौरान हुई मारपीट

चमोली: जिले में गुरुवार को संपन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की. जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गोपेश्वर बाजार में विजयी जुलूस निकाला.

वहीं, बुधवार को हुए ब्लॉक प्रमुख चुनाव में घाट विकासखंड और जोशीमठ विकासखंड में दो पार्टियों के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही. इस दौरान भीड़ में मौजूद किसी व्यक्ति ने मारपीट का वीडियो बना लिया. जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बता दें कि गुरुवार को हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी रजनी भंडारी को 15 मत मिले, भाजपा के प्रतियाशी योगेंद्र प्रसाद सेमवाल को 10 मत मिले. जबकि, निर्दलीय उम्मीदवार देवी जोशी को एक मत मिला. इसके बाद कांग्रेसियों ने जीत की खुशी गोपेश्वर बाजार में विजयी जुलूस निकाला.

वहीं, बुधवार को चमोली में सम्पन्न हुए ब्लॉक प्रमुख चुनावों में घाट विकासखंड और जोशीमठ विकासखंड में दो पार्टी के समर्थकों के बीच जमकर लात घूंसे चले. जोशीमठ विकासखंड कार्यलय के गेट से मतदान करने जा रहे क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ दूसरे दल के समर्थकों द्वारा धक्का-मुक्की की गई.

घाट विकासखंड में भी प्रमुख पद के परिणाम आने के बाद भाजपा और दूसरे पद के उम्मीदवार के समर्थकों के बीच विकासखंड कार्यालय के बाहर पर मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिस मूकदर्शक बनी रही. मारपीट का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.

विशेष