देश/प्रदेश

पुलवामा के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

पिथौरागढ़: पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पुरानी पेंशन बहाली मंच ने अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों को सेना की तरह पुरानी पेंशन का लाभ देने की मांग उठाई। वहीं, सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने दीप जलाकर शहीदों के बलिदान को याद किया। इसके अलावा जगह-जगह श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गए।

 

पुरानी पेंशन बहाली मंच ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान हुई सभा में मंच के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र लुंठी ने कहा कि यदि सरकार सही मायनों में पुलवामा आतंक हमले में शहीद हुए जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहती है तो उसे तत्काल अ‌र्द्ध सेना के लिए पुरानी पेंशन की घोषणा कर देनी चाहिए।

जिला संरक्षक प्रवीण रावल ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली मंच द्वारा समय-समय पर अ‌र्द्धसेना के जवानों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाती जा रही है और आने वाले समय में मंच द्वारा इस अभियान को निर्णायक मोड़ दिया जाएगा।

इस मौके पर सौरभ चंद, रोहित उप्रेती, राजू धामी, योगेश रिखाड़ी, दिनेश जोशी, प्रशांत नेगी, खगेंद्र बिष्ट, चंद्रकांत जोशी, दीपक पंत, भुवन तिवारी, चंद्रकला मेहता, कर्णप्रिया महर आदि शामिल रहे।

विशेष