देश/प्रदेश

पदोन्नति में आरक्षण पर कोर्ट का निर्देश सर्वोपरि

अल्मोड़ा : उत्तराखंड जनरल ओबीसी कर्मचारी संगठन ने पदोन्नति में आरक्षण को लेकर न्यायालय के निर्देश को सर्वोपरि बता इसके विरोध में बयानबाजी करने वाले नेताओं का पुतला फूंक विरोध किया है। संगठन के सदस्यों ने कहा है कि प्रदेश सरकार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार कार्य करना चाहिए और शीघ्र ही रोस्टर में प्रथम स्थान के आधार पर पदोन्नति करनी

 

बुधवार को संगठन के बैनर तले सैकड़ों सदस्य नगर के चौघानपाटा में एकत्र हुए, जहां उन्होंने कोर्ट के आदेश के विरोध में बयानबाजी करने वाले केंद्र और राज्य सरकार के नेताओं का पुतला भी फूंका।

सभा को संबोधित करते हुए जिला संयोजक धीरेंद्र पाठक ने कहा कि सरकार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए डीपीसी की कार्रवाई करनी चाहिए। महासचिव दिगंबर फुलोरिया ने कहा कि सरकार को योग्य लोगों के बीच से आरक्षण को पूरी तरह खत्म करना चाहिए, ताकि बेहतर कार्य करने वाले लोग आगे आ सकें।

संगठन के सदस्यों ने कहा है कि न्यायालय के आदेश के विरोध में किसी भी प्रकार की बयानबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुतला दिन कार्यक्रम में टीका सिंह खोलिया, भीम सिंह, संजय अधिकारी, नरेंद्र नेगी, कुंदन सिंह, नवीन जोशी, जगदीश पांडे, जनार्दन कांडपाल, पीतांबर उप्रेती, देवेंद्र, नवीन, राजेंद्र, सुरेंद्र, ललित भैंसोड़ा, मुकेश जोशी, बलवीर भाकुनी, गोकुल, पूरन, गोपाल आदि मौजूद रहे।

विशेष