देश/प्रदेश

नेपाल सीमा पर बसों के अवैध संचालन पर रोक

टनकपुर : नेपाल से भारत को अवैध ढंग से संचालित हो रहे वाहनों को लेकर बनबसा के लोगों में भारी आक्रोश है। इस मामले को लेकर बनबसा से आए लोगों ने टनकपुर तहसील में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। बाद में एसडीएम को ज्ञापन सौंप नेपाल से हो रहे अवैध संचालन शीघ्र बंद न होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी।

 

बुधवार को बनबसा से तमाम जनप्रतिनिधि व लोग तहसील आ धमके। एसडीएम दयानंद सरस्वती को सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि भारत नेपाल के बीच सवारी ढ़ोने के लिए केवल दो ही नेपाल की बसों को परमिट दिया गया है, लेकिन इस समय नेपाल से करीब 20 बसे व 50 से 60 टैक्सियों द्वारा नेपाल से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उप्र, उत्तराखंड आदि स्थानों के लिए अवैध रूप से संचालन हो रहा है।

जिससे घोड़ा तांगा, रिक्शा, ई रिक्शा चलाने वाले लोगों के समक्ष आर्थिक संकट गहरा गया है। साथ ही इसका बनबसा के व्यापारियों में भी असर पड़ रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि इन वाहनों में संदिग्ध लोगों की आवाजाही का अंदेशा भी लगा हुआ है।

ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी है कि नेपाल से अवैध ढं़ग से हो रहे वाहनों का संचालन बंद नही हुआ तो क्षेत्र के लोग अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में महेश चंद, किशन चंद, दीपक सक्सेना, प्रमोद, जगदीश चंद व गोविंद चंद आदि मौजूद रहे।

विशेष