देश/प्रदेश

देहरादून रेलवे स्टेशन पर रात से शुरू होगी जनरल टिकटों की बिक्री

देहरादून, फिर से ट्रेनों के संचालन के लिए दून रेलवे स्टेशन पूरी तरह तैयार है। शुक्रवार रात से स्टेशन पर जनरल टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी। आठ फरवरी को सुबह साढ़े पांच बजे पहली ट्रेन दून रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

 

दून रेलवे स्टेशन पर तीन माह से चल रहे यार्ड री-मॉडलिंग, प्लेटफार्म विस्तारीकरण समेत तमाम कार्य पूरे हो चुके हैं। स्टेशन निदेशक गणेश चंद ने बताया कि जनरल टिकट की बिक्री शुक्रवार रात से शुरू हो जाएगी। अन्य टिकटों की बुकिंग पहले से ही चालू थी।

उन्होंने बताया कि मुरादाबाद रेल मंडल मुख्यालय ने सभी कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश जारी कर दिया है।

इसके लिए मुख्यालय की ओर से गुरुवार शाम एक पत्र जारी किया गया। ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने वालों पर विभाग की ओर से सख्त कार्रवाई हो सकती है।

वेंडरों को भी सात फरवरी से बुलाया गया है। अपनी सहूलियत के हिसाब से वेंडर अपनी दुकान खोल सकते हैं। स्टेशन निदेशक ने बताया कि सात फरवरी यानी शुक्रवार को ही नया शेड्यूल जारी होने की उम्मीद है। फिलहाल, पूर्व शेड्यूल के हिसाब से ही ट्रेनों का संचालन शुरू होने की उम्मीद है।

उत्तराखंडी संस्कृति की झलक के साथ होगा यात्रियों का स्वागत

 

दून रेलवे स्टेशन पर अब आपका स्वागत प्रदेश की संस्कृति की झलक के साथ होगा। यहां टिकट बुकिंग काउंटर से लेकर मुख्य प्रवेश द्वार तक प्रदेश की संस्कृति प्रदर्शित करते चित्र दीवारों पर बनाए गए हैं। इनमें मंदिर, उत्सव मनाते लोग, पहाड़ी लिबास पहने महिलाओं समेत अन्य चित्र शामिल हैं।

हरियाली का भी खास ख्याल

 

दून रेलवे स्टेशन अब पहले से ज्यादा हरा-भरा नजर आएगा। स्टेशन में पुरानी बोतलों का सदुपयोग करते हुए उनमें मिट्टी भरकर कई प्रकार के पौधे लगाए गए हैं। स्टेशन निदेशक ने बताया कि स्टेशन पर हरियाली बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

विशेष