देश/प्रदेश

दिल्ली चुनाव में भाजपा दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी

ऋषिकेश,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी।

बातचीत में उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव में कांग्रेस अपने एजेंडे के साथ चुनाव मैदान में थी, उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। कहा कि दिल्ली में भाजपा को करारी शिकस्त मिल रही है और आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी।

 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत यहां नई जाटव बस्ती के पास संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होने आए थे। उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि संत रविदास ने गरीब उत्थान की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किए।

उनका पूरा जीवन प्रेरणादायक रहा है। कहा कि मेरा हमेशा प्रयास रहा कि गरीब के कल्याण की ज्यादा से ज्यादा योजनाएं लागू हो, लेकिन आज केंद्र से लेकर प्रदेश तक की सरकार है जो सिर्फ गरीब दलित शोषित को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने दिल्ली में संत रविदास मंदिर तोड़ने के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि मंदिर तोड़कर 500 गज जमीन देने की बात की जा रही है। इस अवसर पर पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, कार्यक्रम संयोजक जयपाल जाटव, जयेंद्र रमोला, महंत बलवीर सिंह, पार्षद राकेश ङ्क्षसह मियां, गुरविंदर सिंह गुरी, विमला रावत, कमला प्रसाद भट्ट, चंद्रकांता जोशी, सुनील गोस्वामी, प्रदीप जैन, दिनेश मास्टर, जतिन जाटव आदि शामिल हुए।

विशेष