देश/प्रदेश

तीन किलो 960 ग्राम चरस के साथ नेपाल की दो महिलाएं गिरफ्तार

बनबसा : पुलिस और एसएसबी की संयुक्त चेकिंग टीम ने नेपाल से अवैध रूप से लाई जा रही तीन किलो 960 ग्राम चरस के साथ दो नेपाली मूल की महिलाओं को पकड़ा। पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

 

गुरुवार को भारत-नेपाल सीमा स्थित स्वागत गेट के समीप सीओ टनकपुर बीसी पंत के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी की टीम द्वारा संयुक्त चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान नेपाल की ओर से दो नेपाली महिलाएं भारत की और पैदल आते दिखाई दी।

संदेह होने पर चेकिंग टीम द्वारा दोनो महिलाओं को रोककर उनसे पूछताछ की और दोनों के पास रखे थैले की तलाशी ली तो माया देवी 38 पत्नी रमेश रोका निवासी ग्राम रूकुम वार्ड नंबर 8 जिला रूकुम नेपाल के पास से एक किलो 960 ग्राम और लक्ष्मी रूका 40 पत्नी मैते निवासी ग्राम रूकुम वार्ड नंबर 8 जिला रूकुम नेपाल के पास से दो किलो चरस बरामद हुई।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पकड़ी गई चरस की अंतरराष्ट्रीय कीमत तीन लाख 96 हजार रुपये है। पूछताछ में दोनों महिलाओं ने बताया कि वह यह चरस अपने गाव रूकुम नेपाल से ला रहे है और भारत के हिमाचल प्रदेश ले जा रहे थे।

जिसके लिए उन्हें 10 हजार रुपये मिलने थे। चरस पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान, शारदा बैराज चौकी प्रभारी गोविंद सिंह बिष्ट, कास्टेबल तनवीर आलम, एसएसबी के एएसआइ नारायण सिंह, हेड कास्टेबल अश्वनी कुमार, अनिल कुमार, किशन वीर सिंह, महिला कास्टेबल ओमी बेबी, रूपकवर शेखावत आदि लोग शामिल थे।

विशेष