टिहरी

डीएम पहुंचे मदन नेगी, अब स्टार्ट होगी एंबुलेंस

नई टिहरी: पिछले साल अगस्त माह में मदन नेगी हादसे के बाद मिली एंबुलेंस अब तक शुरू नहीं हो सकी थी। मंगलवार को तहसील दिवस में जब डीएम डॉ. वी. षणमुगम के संज्ञान में यह मामला आया तो उन्होंने युवा कल्याण विभाग को एंबुलेंस के लिए तत्काल चालक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इस हादसे में दस स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी।

 

बुधवार को प्रतापनगर ब्लॉक के मदन नेगी तहसील दिवस में पहुंचे डीएम डॉ. वी. षणमुगम ने स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी। स्थानीय निवासी प्रेम दत्त जुयाल ने कहा कि पिछले साल हुए हादसे के बाद डीएम और विधायक विजय सिंह पंवार के सहयोग से ऋषिकेश के एक आश्रम ने मदन नेगी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एंबुलेंस प्रदान की थी।

कुछ दिन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक चालक दिया लेकिन वह भी चला गया। अब नियमित चालक की नियुक्ति न होने से दो महीने से एंबुलेंस खड़ी है। इस शिकायत पर डीएम ने युवा कल्याण अधिकारी मुकेश डिमरी को एंबुलेंस के लिए तत्काल चालक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन और डेंटल चेयर के लिए भी तकनीशियन भेजने के बाबत सीएमओ डॉ. मीनू रावत को निर्देश दिए। तहसील दिवस में कुल 59 शिकायतें दर्ज की गई।