राष्ट्रीय

चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी को भेजा नोटिस

नई दिल्ली,दिल्ली केचुनाव के लिए जहां प्रचार प्रसार थम गया है। इधर, चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को गुरुवार को नोटिस जारी किया है। इससे पहले चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव प्रचार के लिए बैन लगा दिया था। इसके अलावा चुनाव आयोग ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी सख्ती दिखाते हुए हिदायत दे चुका है। अब इसी कड़ी नेताओं के तीखे बोल के लिए आयोग ने नोटिस जारी किया है।

 

इस कारण योगी को मिला नोटिस

 

दिल्ली चुनाव प्रचार में यूपी के सीएम योगी ने कहा था कि शाहीन बाग के प्रदर्शन के कारण पूरी दिल्ली जाम हो रही है। योगी ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि केजरीवाल उन्हें बिरयानी खिला रहे हैं। वहीं दिल्ली के प्रदूषण पर भी दिल्ली के सीएम पर योगी ने तंज कसा था कि उन्होंने खांसत-खांसते दिल्ली की हालत खराब कर दी है। आज पूरी दिल्ली खांस रही है।

आज थम गया दिल्ली का चुनाव प्रचार

 

दिल्ली की 70 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए आज गुरुवार को प्रचार थम गया है। दिल्ली विधानसभा के लिए आठ फरवरी को वोटिंग हैं। वोटिंग के बाद 11 फरवरी को मतगणना होगी।इसके बाद पता चलेगा कि दिल्ली के लोगों ने किसे ताज पहनाया है। दिल्ली की गद्दी किसके नाम हुई है। दिल्ली के चुनाव के लिए इस बार आम आदमी पार्टी , भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में टक्कर है।

इधर, शाहीन बाग में चल रहे सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों और दिल्ली चुनावों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग के 50 प्रदर्शनकारियों को बेल बांड का नोटिस भेजा है जिसके तहत चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने पर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इन प्रदर्शनकारियों को गत दिनों में की गई संदिग्ध गतिविधियों के कारण नोटिस भेजा गया है।