देश/प्रदेश

चीन में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण सैन फ्रांसिस्को में फेसबुक ने अपनी ग्लोबल मार्केटिंग समिट को रद कर दिया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल में एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने यहां 9-12 मार्च से निर्धारित कार्यक्रम को रद कर दिया है। इस आयोजन में 5,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद थी।

 

इसके अलावा आइबीएम ने कहा कि उसने 24 से 28 फरवरी तक आरएसए साइबर स्पेस सम्मेलन में शामिल होने से मना कर दिया है। हालांकि, आरएसए ने कहा है कि वह कार्यक्रम को रद नहीं करेगा। इससे पहले  फ्लैगशिप मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2020 सम्मेलन रद हो गया था। इसका आयोजन बार्सिलोना में होना था।

 

चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,523 हो गई है। वहीं मरीजों की संख्या 66,492 हो गई है। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 2,641 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। वहीं 1,373 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

थाईलैंड में नए मामले की पुष्टि

 

थाईलैंड में कोरोना वायरस के एक नए मामले की पुष्टि हुई है। जनवरी से देश में अभी तक 34 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार  एक 35 वर्षीय थाई महिला इस वायरस से पीड़ित है, जो एक चिकित्साकर्मी है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

चीनी सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर पूरे देश में कोरोना वायरस बीमारी में कमी के बारे में जानकारी दी। इस बीच, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने महामारी के निगरानी, विश्लेषण, ट्रेसिंग, रोकथाम और उपचार के लिए बिग डेटा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसी डिजिटल तकनीक का उपयोग करने का आह्वान किया है।

विशेष