देश/प्रदेश

गोदाम से तार चोरी करने में कबाड़ी समेत चार गिरफ्तार

देहरादून, नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गोदाम से लाखों रुपये का तार चोरी करने के मामले में कबाड़ी सहित चार आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी किया तार बरामद कर लिया गया है। वहीं चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने बताया कि दिल्ली के मालवीय नगर निवासी आनंद दास का हरिद्वार बाईपास मार्ग देहरादून में श्रीनरसिंह सहाय मदन गोपाल इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से हैवल्स कंपनी के केबल का गोदाम है।

गोदाम के प्रबंधक अनुराग कटोच ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उनके गोदाम से अज्ञात चोरों ने 10, 17 और 30 अक्टूबर को करीब साढ़े पांच लाख रुपये का तार चोरी कर लिया है। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

फुटेज में उस दिन घटना स्थल के पास संदिग्ध परिस्थिति में एक छोटा हाथी वाहन घूमता दिखाई दिया। पुलिस कुछ दिनों से इस वाहन की तलाश कर रही थी। मुखबिर की सूचना पर लक्ष्मण चौक में छोटा हाथी से जा रहे चार लोगों को पुलिस ने दबोचा लिया।

वाहन की तलाशी लेने पर तार के बंडल मिले जब इन तार के बंडल के बारे में कागजात दिखाने को कहा गया तो आरोपित कागजात नहीं दिखा पाए। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपितों ने गोदाम से यह तार चोरी करना कबूल किया। आरोपितों ने बताया कि तार के कुछ बंडल गला कर उससे तांबा निकालकर उन्होंने कबाड़ी नवाब अहमद को बेच दिया है। अब बचे हुए तार के बंडल को बेचने जा रहे थे।

पुलिस ने आरोपितों से करीब एक लाख रुपये कीमत के तार के बंडल, बीस हजार रुपए बरामद किए। आरोपितों ने वाहन भी चोरी किया हुआ था। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम सोहेल पुत्र नसिरुद्दीन निवासी पार्क रोड सोनी मार्ग निकट बाला डेरी गांधीग्राम, गणेश उर्फ मच्छर पुत्र एस साहनी निवासी आजाद कॉलानी गोविंदगढ, राजू पुत्र रामजी महतो आजाद कॉलोनी गोविंदगढ और पंकज कश्यप पुत्र जयपाल कश्यप आजाद कॉलोनी गोविंदगढ बताया।

विशेष