देश/प्रदेश

गुरना प्राथमिक विद्यालय के पांच बच्चों ने पास की सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा

पिथौरागढ़ : आदर्श प्राथमिक विद्यालय गुरना शिक्षण के क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इस विद्यालय के पांच विद्यार्थियों का चयन देश को कई सैन्य व आइएएस अफसर देने वाले प्रतिष्ठित सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के लिए हुआ है। सरकारी स्कूलों की शिक्षण व्यवस्था को कोसने वालों के लिए गुरना स्कूल एक मिसाल बन गया है।

 

गुरना प्राथमिक विद्यालय के प्रसून सिंह ज्याला, हर्ष बहादुर, रिया रावल, शिवांश धानिक व यश मेहता ने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। यश मेहता वर्तमान में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत हैं। बता दें कि जब से गुरना स्कूल में प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र जोशी की तैनाती हुई है, इस विद्यालय की तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी है।

विद्यालय में वह सभी संसाधन मौजूद हैं, जो एक अच्छे कॉन्वेंट स्कूल में होते हैं। कभी बंद होने के कगार पर पहुंचे इस विद्यालय में प्रधानाध्यापक जोशी के सकारात्मक प्रयासों से और शिक्षकों की मेहनत से आज इस विद्यालय से प्रतिभाएं निखर कर सामने आ रही हैं।

विद्यालय के बच्चे जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। यही कारण है कि जिले के शिक्षाधिकारियों से लेकर तमाम शिक्षकों ने अपने नौनिहालों की प्राथमिक शिक्षा के लिए इसी विद्यालय को चुना है। बेहतर शिक्षण व्यवस्था से यह विद्यालय निजी स्कूलों को मात दे रहा है।

विशेष