देश/प्रदेश

खेमपुर में बनेगा बहुद्देशीय हॉल

DJLdþ»FF IiYeOÞXF Ad²FIYFSXe, SdVFIYF dÀFïIYe

रुद्रपुर :लंबे समय से गदरपुर के खेमपुर में मल्टीपर्पज हॉल के लिए मंजूरी मिली गई है। इस बहुद्देशीय हॉल में इंडोर गेम्स के प्रतिभावान खिलाड़ी और बेहतर तैयारी कर सकेंगे। साथ ही इसमें इंडोर गेम्स प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जा सकेगी।

निदेशालय से इसकी स्वीकृति मिलने के बाद आगे की कार्रवाई में जिला खेल विभाग लग गया है। जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि इसे बनाने की जिम्मेदारी पेयजल निगम को सौंपी गई है।

 

गदरपुर ब्लॉक के खेमपुर गांव के युवाओं की रगों में स्पो‌र्ट्स दौड़ता है। यहां नजदीक में पांच गांव हैं जो कि अनुसूचित जनजाति बाहुल्य क्षेत्र है। एसटी वर्ग के खिलाड़ी वैसे तो सभी खेलों में अपना जलवा बिखेर रहे हैं, लेकिन यहां के खिलाड़ियों ने कबड्डी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है।

कबड्डी के साथ ही नए युवाओं में अन्य खेलों के प्रति रुझान लाने के लिए लंबे समय से यहां मल्टीपर्पज हॉल की मांग खिलाड़ी करते आ रहे थे। जिसे वित्तीय वर्ष 2019 समाप्त होने के पहले मंजूरी मिलने से खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है।

करीब दो करोड़ की राशि से हॉल का निर्माण कराया जाएगा। इसमें सभी इंडोर गेम बैंडमिटन, लॉन टेनिस, वालीबाल, कबड्डी, टेबल टेनिस, कुश्ती, जूडो सहित अन्य इनडोर खेलों की व्यवस्था होगी। इसके अलावा छोटा हॉल टीटी के लिए, कार्यालय, स्टोर, चेंजिग रूम, शौचालय का निर्माण कराया जाएगा।

विशेष