पौड़ी

खननकारियों ने कार पर कराया हमला

कोटद्वार: खनन की शिकायत करने से बौखलाए खननकारियों ने एक व्यक्ति की कार में तोड़फोड़ कर दी। बदमाशों ने व्यक्ति को शिकायत वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी दी है। पीड़ित की ओर से बदमाशों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी गई है। वहीं, क्षेत्र के लोगों ने भी पुलिस से आरोपितों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

 

तहरीर में नीरज कुमार नेगी ने बताया कि चार फरवरी को उन्होंने मालन नदी में हो रहे अवैध खनन के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि शिकायत पर पुलिस व प्रशासन ने कुछ खननकारियों के डंपर व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को सीज कर दिया था।

पांच फरवरी की शाम वह अपने घर से निकलकर बाजार जाने के लिए अपनी कार की ओर जा रहे थे, तभी कार के समीप खड़े दो युवक आपस में किसी को मारने की बात कर रहे थे।

कार स्टार्ट कर जैसे ही वे आगे बढ़ने लगे, तभी एक युवक हाथ में पत्थर लेकर कार के दरवाजे पर पहुंचा और उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा, जिस पर उन्होंने तेज रफ्तार से कार आगे बढ़ा दी।

युवकों ने उनकी कार पर पीछे से पथराव किया, जिससे उनकी कार का पिछला शीशा टूट गया। गुरुवार को स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में कोतवाली में पहुंचकर पुलिस से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। कहा कि पुलिस की लापरवाही से अवैध खननकारियों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं।

इस मौके पर बृजमोहन काला, प्रमोद रावत, राकेश थपलियाल, सौरभ नौटियाल, गोपाल कृष्ण बड़थ्वाल आदि मौजूद रहे। इधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि दी गई तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।