राष्ट्रीय

खंड शिक्षाधिकारी एस चंद बोले, बिन विज्ञान है जीवन अधूरा

चकराता, कैंट इंटर कॉलेज में समाज को अंधविश्वास से मुक्ति दिलाने का संदेश देने को आयोजित दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय विज्ञान महोत्सव का शुक्रवार को समापन हुआ। महोत्सव में आयोजित प्रदर्शनी में अमन, रौनक, मनीषा, सुमन, सूरज, सचिन और सपना ने अपने अपने वर्गो में बाजी मारी।

राज्य शैक्षिक और अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद उत्तराखंड के तत्वावधान में यह विज्ञान महोत्सव आयोजित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि खंड शिक्षाधिकारी चकराता डॉ. एस चंद ने महोत्सव का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि विज्ञान बिना हम सभी का जीवन अधूरा है। समाज को अंधविश्वास से मुक्त दिलाने के लिए शिक्षक और विद्यार्थी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

हमें इसे अपनी जिम्मेदारी समझते हुए समाज को इन अंधविश्वासों से मुक्ति दिलाना ही होगा। विज्ञान महोत्सव में सीनियर व जूनियर वर्ग के लिए विज्ञान प्रदर्शनी, कक्षा आठ से 10 तक के लिए विज्ञान ड्रामा, कक्षा छह से 12 तक अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए विज्ञान मेले का आयोजन किया गया।

समापन पर यशवंत बड़थ्वाल प्रधानाचार्य हाईस्कूल मैन्द्रथ, पीएल धीमान प्रधानाचार्य राइंका चकराता, सुधा बड़थ्वाल प्रधानाचार्य कैंट इंटर कॉलेज चकराता, रूपराम नेगी, ओमप्रकाश लखेड़ा, तिलक सिंह चौहान, शमशेर सिंह चौहान, बलवंत सिंह, ममता वशिष्ट, खुशीराम जोशी, दीपक विश्नोई, लक्ष्मी सिमल्टी आदि मौजूद रहे।

 

 

विशेष