देश/प्रदेश

कल संवारने को आज करें कठिन परिश्रम

रुड़की: एसएसडीपीसी ग‌र्ल्स पीजी कॉलेज की ओर से आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दूसरे दिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई।

रविवार को एनएसएस शिविर में सुबह के सत्र में स्वयंसेवियों को योग और एक्यूप्रेशर का प्रशिक्षण दिया गया। बौद्धिक सत्र में एडीजीसी सिविल लक्सर अनिल कुमार ने महिला अधिकारों के बारे में छात्राओं को बताया।

कार्यक्रम अधिकारी डा. भारती शर्मा ने स्वयंसेवियों को प्रेरित करते हुए कहा कि यदि हमें अपना कल संवारना है तो आज कठिन परिश्रम करना ही होगा। रविवार को ग्राम शंकरपुरी में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. नवीन शर्मा की ओर से नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया गया।

इसके अलावा गांव में स्वच्छता की लहर का संचार करने के लिए स्वच्छ बच्चा ही स्वस्थ बच्चा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जबकि सायंकालीन सत्र में स्वयंसेवियों के मध्य शिविर का संस्मरण शीर्षक से लेख प्रतियोगिता आयोजित की गई।

शिविर में आरएसएस की प्रांतीय कार्यवाहिका भावना त्यागी, प्राचार्य डा. अर्चना मिश्रा और दिनेश धीमान एडवोकेट ने भी छात्राओं का ज्ञानव‌र्द्धन किया। इस मौके पर डा. अर्चना चौहान, प्रीति शर्मा, श्वेता अग्रवाल, रामराज, पंकज, तीर्थपाल, तेलुराम आदि उपस्थित रहे।

विशेष