देश/प्रदेश

कर्ज अदा न करने पर क्राउन पैलेस सील

किच्छा : यूनियन बैंक से लिया कर्ज अदा न करने पर बैंक ने होटल का कब्जा लेकर उसे सील कर दिया। बिना बैंक के संज्ञान के वहां खरीद-फरोख्त को अवैधानिक बताते हुए नोटिस चस्पा कर दिया है।

 

बहेड़ी बार्डर पर सतुइया पुलभट्ठा स्थित क्राउन पैलेस होटल के स्वामी निशान सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी आवास विकास किच्छा द्वारा होटल निर्माण के लिए पांच करोड़ के करीब रुद्रपुर यूनियन बैंक की शाखा से ऋण लिया था। सात लोग बतौर जमानती थे।

होटल निर्माण के बाद समय पर किस्तें अदा न किए जाने पर बैंक द्वारा नोटिस जारी कर समय से किस्तों की अदायगी के लिए होटल स्वामी निशान सिंह व उसमें जमानतियों से पत्राचार किया था। लेकिन लगातार नोटिस की कार्रवाई के बाद भी ऋण अदायगी नहीं की गई।

ऋण समय से जमा न किए जाने के कारण ब्याज सहित कुल राशि सात करोड़ 17 लाख, छह हजार 82 रुपये पहुंच गई थी। लगातार पत्राचार के बाद भी ऋण अदायगी न होने पर बैंक ने सरफेसी एक्ट के तहत जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए लिखा था।

जिलाधिकारी द्वारा कार्रवाई की स्वीकृति के बाद बैंक अधिकारियों ने पुलभट्टा थाना पुलिस को साथ लेकर क्राउन पैलेस होटल पर कब्जा लेने की कार्रवाई करते हुए उसे सील कर गार्ड तैनात कर दिया।

बैंक ने होटल भवन पर कब्जे की कार्रवाई में जिलाधिकारी के आदेश की प्रति भी होटल के बाहर चस्पा कर दी। साथ ही होटल क्राउन पैलेस की भूमि संबंधित कोई भी खरीद फरोख्त बिना बैंक की जानकारी के किए जाने पर उसे अवैध करार दिया है।

विशेष