देश/प्रदेश

कमेटी के नाम पर करोडों डकारे

काशीपुर: सिचाई विभाग कर्मी द्वारा कमेटी के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। रुपया डूबने का अंदेशा होने पर बुधवार को महिलाओं ने कोतवाली का घेराव कर दिया।

हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने आरोपित को कोतवाली बुला लिया। अविलंब कमेटी का रुपया न लौटाने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी। तब कहीं जाकर लोग शांत हुए।

 

कुमांऊ कॉलोनी रम्पुरा की महिलाएं बुधवार को कोतवाली पहुंची। वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद जोशी को बताया कि काशीपुर निवासी सिचाई विभाग कर्मी ने पांच साल से दर्जनों महिलाओं से मासिक किस्त के नाम से करीब दो करोड़ रुपये हड़प लिए हैं। जिन लोगों की कमेटी पूरी हो गई, उनके द्वारा जमा राशि मांगने पर आरोपित दो माह पूर्व ट्रांसफर कराकर पहाड़ चला गया।

कई बार फोन करने पर भी जब वह वापस नहीं आया तो पुलिस के पास आना पड़ा। आरोपित ने कुछ महिलाओं को एजेंट बनाकर लोगों को कमेटी में पैसा डालने का काम सौंप रखा था। पांच साल से चल रही इस कमेटी में करीब 70 से 80 महिला व पुरुष सदस्य बन गए।

जिनके तीन से पांच हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से तीन से चार लाख रुपये कमेटी में जमा हैं। पीड़ित पिकू सक्सेना व नरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके आरोपित पर साढे़ तीन लाख रुपए जमा हैं। आशा रानी व सर्वेश के सात लाख रुपए जमा हैं। लक्ष्मी ठाकुर के तीन, पुष्पा थापा के पांच, कमलेश के तीन, दीपक थापा के दो, श्यामा के तीन लाख रुपये हैं। इसी प्रकार अन्य सदस्यों के रुपये बाकी हैं।

विशेष