देश/प्रदेश

औली नेशनल गेम्स में चैंपियन बनी हिमाचल प्रदेश की टीम

औली (चमोली),  विश्व प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा स्थल औली में चल रही नेशनल स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप का समारोह पूर्वक समापन हो गया है। बर्फ से लकदक औली के नंदा देवी स्की स्लोप पर चैंपियनशिप के अंतिम दिन हुई जाइंट सलालम, नार्डिक स्प्रिंट व स्नो बोर्ड स्पर्धाओं में भी हिमाचल प्रदेश की टीम ने दबदबा बनाए रखा।

चैंपियनशिप में हिमाचल की टीम को छह स्वर्ण, आठ रजत व तीन कांस्य समेत सर्वाधिक 17 पदक मिले। जबकि, उत्तराखंड की टीम को एक स्वर्ण समेत छह पदकों के साथ पांचवें स्थान पर संतोष करना पड़ा।

 

चैंपियनशिप के अंतिम दिन जाइंट सलालम के सीनियर महिला वर्ग में तीनों पदक हिमाचल प्रदेश के स्कीयर्स ने अपने नाम किए। इनमें आंचल ठाकुर ने स्वर्ण, वर्षा ठाकुर ने रजत और संध्या ठाकुर ने कांस्य पदक जीता।

इसी तरह पुरुष वर्ग में तीनों पदकों पर सेना का कब्जा रहा। इनमें आसिफ खान ने स्वर्ण, अनिल कुमार ने रजत और टी.नरभु ने कांस्य पदक हासिल किया।

महिला वर्ग में 1.5 किमी नार्डिक स्प्रिंट स्पर्धा के तीनों पदक आइटीबीपी की झोली में गए। इनमें बबीता नेगी ने स्वर्ण, भावना खोलिया ने रजत और पार्वती खांपा ने कांस्य पदक जीता।

जबकि, पुरुष वर्ग में सेना का दबदबा रहा। सेना के रजीज अहमद ने स्वर्ण, मन बहादुर ने रजत और पदम नम ज्ञान ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। जूनियर स्नो बोर्ड स्लालम में जम्मू-कश्मीर के आरिफ मजीद ने स्वर्ण व वकार अहमद लोन ने रजत और हिमाचल के मनीष ने कांस्य पदक हासिल किया। सीनियर वर्ग में सेना के बहादुर को स्वर्ण, करन को रजत और विवेक को कांस्य पदक मिला।

सभी विजेता प्रतिभागियों को समापन पर आयोजित समारोह में मैडल के साथ पुरस्कार राशि के चैक भी प्रदान किए गए।

इस मौके पर आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के डीआइजी गंभीर सिंह चौहान, एसडीएम जोशीमठ अनिल कुमार चन्याल, उत्तराखंड स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, सचिव प्रवीन शर्मा सहित सभी टीमों के प्रशिक्षक, मैनेजर, आइटीबीपी के जवान, खिलाडी और एडवेंचर खेल प्रेमी मौजूद रहे।

विशेष