देश/प्रदेश

एनएच पर गरजी जेसीबी, चालक घायल

रुद्रपुर : इंदिरा चौक से काशीपुर रोड पर हुए अवैध निर्माण को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एडीएम वित्त उत्तम सिंह चौहान व एसडीएम मुक्ता मिश्रा ने ध्वस्त कराया।

धार्मिक स्थल की तरफ से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई इतनी धीरे चली कि दो पक्के निर्माण ध्वस्त करने में ही चार घंटे से अधिक का समय लग गया।

इस दौरान जेसीबी पर छज्जे का मलबा गिरने से चालक घायल हो गया। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने एडीएम वित्त से और समय देने की मांग की, लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया।

काशीपुर की तरफ एनएच पर धार्मिक स्थल की ओर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हुई। यहां पर पूर्व के दिनों में कार्रवाई के बाद दो अवैध निर्माण शेष बचे थे। जिसे एडीएम वित्त उत्तम सिंह चौहान व एसडीएम मुक्ता मिश्रा के साथ पहुंचे।

मौके पर एनएचएआइ के साइट इंजीनियर निशांत त्रिपाठी ने अवैध रूप से बनी मदरसे की इमारत को भी ध्वस्त कराया। कार्रवाई के दौरान खुद को भवन स्वामी बता रहे निसार ने कार्रवाई में कुछ हिस्सा तोड़े जाने के बाद छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि वह खुद बाकी हिस्से से अपना अतिक्रमण हटा लेगा, लेकिन एडीएम वित्त उत्तम सिंह चौहान ने और समय देने से इन्कार कर दिया।

उनका कहना था कि बीते एक सप्ताह से उनको समय दिया जा रहा था। इसे लेकर कुछ देर अफरातफरी का माहौल बना रहा। इसी बीच मदरसे का छज्जा गिराते समय मलबा जेसीबी गिर गया जिससे चालक की आंख में ईट लगने से वह घायल हो गया।

इसके कारण कुछ देर के लिए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई बंद करनी पड़ी। घायल चालक को एडीएम ने जिला अस्पताल भेजा।

बाद में पिलर हटने से मदरसे की छत को क्रेन मंगाकर गिराया गया। इस दौरान यातायात को दोनों तरफ बंद रखा गया। जिससे कुछ देर में ही जाम की स्थिति बन गई थी।

विशेष