देश/प्रदेश

ऋषिकेश में बुजुर्ग महिला को हमदर्द बनकर एक व्यक्ति ने ठगा

ऋषिकेश, देहरादून रोड दुर्गा मंदिर के समीप एक बुजुर्ग महिला को हमदर्द बन कर एक व्यक्ति ने ठग लिया। बुजुर्ग महिला को झांसे में लेकर ठग उनके सोने के जेवर लेकर चलता बना। पीड़ि‍ता महिला ने अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

आशुतोष नगर नेहरू मार्ग निवासी बुजुर्ग महिला सर्वा देवी जखमोला बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे देहरादून रोड दुर्गा मंदिर के समीप से लौट रही थी। इसी बीच एक व्यक्ति उनके पास आया। इस व्यक्ति ने बुजुर्ग महिला से कहा कि माताजी अभी थोड़ी देर पहले एक अन्य महिला के कोई व्यक्ति जेवर छीन कर ले गया है। इसलिए आप इस तरह से खुले में जेवर पहनकर ना चलो।

इस व्यक्ति ने बुजुर्ग महिला को जेवर लिफाफे में रखने की सलाह दी। महिला उसके झांसे में आ गई। इस व्यक्ति ने महिला के सोने के दो कंगन, चेन और अंगूठी एक लिफाफे में रख दी। इस बीच इस व्यक्ति का दूसरा साथी बाइक लेकर यहां पहुंचा। उसने इसी दौरान लिफाफे बदल दिए। जब बुजुर्ग महिला घर पहुंची और उसने लिफाफा खोला तो उसके अंदर प्लास्टिक के कड़े थे।

 

महिला ने इसकी जानकारी अपने स्वजनों को दी। महिला ने बताया कि उस व्यक्ति ने खाकी कपड़े पहने हुए थे इसलिए उसे शक नहीं हुआ। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज जांची, लेकिन उसमें संबंधित व्यक्ति का चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है।

 

टप्पेबाज ने दुकान के गल्ले से उड़ाया पर्स

 

भानियावाला के मुख्य बाजार में दिनदहाड़े एक टप्पेबाज ने दुकानदार के गल्ले से पर्स उड़ा दिया। पर्स में 32 हजार रुपए थे। पीडि़त दुकानदार की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

पुलिस के अनुसार  भानियावाला मुख्य बाजार में घमंडपुर (रानीपोखरी) निवासी नवनीत चौहान की गैलेक्सी फैशन के नाम से रेडीमेड गारमेंट की दुकान है। दोपहर को दुकान स्वामी नवनीत दुकान के बाहर अन्य दुकानदार से बात कर रहे थे। इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने मौके का फायदा उठाकर गल्ले में रखा नवनीत का पर्स उड़ा दिया। उसके बाद जब दुकान स्वामी नवनीत ने एक ग्राहक को पैसे देने के लिए गल्ला खोला तो उसमें पर्स न देख उसने  होश उड़ गए।

उन्होंने बताया कि पर्स में 32 हजार रुपये रखे हुए थे। पीडि़त दुकानदार ने इसकी तहरीर डोईवाला कोतवाली को दी। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विदित हो कि तीन दिन पूर्व विस्थापित क्षेत्र सुनार गांव से युद्धवीर सिंह बिष्ट के घर का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। इस मामले में भी मुकदमा दर्ज कराया गया था। लेकिन अभी तक चोरों को कोई सुराग नहीं लग पाया है

विशेष