राष्ट्रीय

उत्तराखंड की वादियों से अभिभूत हैं बॉलीवुड के सितारे

मसूरी,  उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता से बॉलीवुड भी अभिभूत है। उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर मसूरी में आयोजित एक कार्यक्रम में बॉलीवुड की कई हस्तियों ने खुद इस बात को स्वीकार किया।

कहा कि उत्तराखंड की वादियां पूरी तरह फिल्मों की शूटिंग के मुफीद हैं, बस जरूरत है, यहां मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने की। ऐसा होने पर बॉलीवुड का हर निर्माता-निर्देशक यहां आने से खुद को रोक नहीं पाएगा। क्योंकि, यहां की खूबसूरती दिल को सुकून देती हैं।

कई लोकेशन तो ऐसी हैं, जो विदेशों को भी मात देती हैं। यही वजह है कि बीते कुछ वर्षों से फिल्मकार उत्तराखंड की तरफ खिंचे चले आ रहे हैं। हाल ही में कई फिल्मों की शूटिंग राज्य में हुई है।

छोटे पर्दे की अभिनेत्री रूप दुर्गापाल ने कहा कि मैं खुद उत्तराखंड की मूलनिवासी हूं। प्रकृति ने इस राज्य को अनुपम सुंदरता प्रदान की है। यहां पर शूटिंग के लिए अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए जरूरी है कि फिल्म निर्माताओं को यहां आने के लिए आकर्षित किया जाए।

निर्माता-निर्देशक भरतबाला ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन व फिल्मों की शूटिंग के लिए बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। मैंने इनक्रेडिबल इंडिया के लिए कैंपेन किया है और एक फिल्म व वंदे मातरम् बनाया है।

यहां आकर पहले दिन ही मैं बहुत एक्साइटमेंट महसूस कर रहा हूं। अगर यहां के युवाओं को फिल्म निर्माण से जोड़ लें तो इंडस्ट्री को बाहर से युवाओं को लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

विशेष