उम्मीदें

उत्तरकाशी में जल्द होगा दोमंजिला पार्किंग का निर्माण, धनराशि हुई जारी

उत्तरकाशी : चारधाम यात्रा में प्रमुख पड़ाव उत्तरकाशी में अब जल्द ही दोमंजिला पार्किंग का निर्माण हो सकेगा, जिससे स्थानीयजनों और यात्रियों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। दोमंजिला पार्किंग और बस अड्डा निर्माण के लिए 2.64 करोड़ रुपये की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। इससे बस अड्डा और पार्किंग निर्माण की राह आसान हो गई है।

उत्तरकाशी बाजार में पार्किंग का अभाव अब तक सबसे बड़ी समस्या है। पार्किंग और बस अड्डा न होने के कारण यहां आमजन और यात्रियों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। खासतौर पर चारधाम यात्रा के दौरान जाम की समस्या अधिक गंभीर हो जाती है। यहां पार्किंग न होने के कारण गंगोत्री हाईवे पर वाहन सड़क किनारे आड़े-तिरछे खड़े रहने से दुकानदारों और राहगीरों को भी परेशानी से जूझना पड़ता है। इसी कारण लंबे समय से उत्तरकाशी में पार्किंग और बस अड्डे की मांग चली आ रही है।

पार्किंग और बस अड्डा के लिए पिछले चार वर्षों से प्रक्रिया चल रही थी। पेयजल निर्माण निगम चंबा को इसकी जिम्मेदारी दी गई। अब जाकर शासन से इसके निर्माण के लिए पहली किश्त प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि जनपदवासियों की नगर उत्तरकाशी में दोमंजिला पार्किंग बस अड्डा निर्माण की मांग पूरी होने जा रही है। 7. 84 करोड़ रुपये के सापेक्ष 2.65 करोड़ की धनराशि जनपद को शासन से प्राप्त हुई है। नगर उत्तरकाशी में जीयो ग्रिडवाल से लेकर पेट्रोल पंप तक दोमंजिला पार्किंग का निर्माण प्रस्तावित है। एक माह के अंतराल में निविदा आदि की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Leave a Response