Home कुमायूं नवनिर्वाचित विधायक चंद्रा पंत से महिलाओं को है खासा उम्मीद

नवनिर्वाचित विधायक चंद्रा पंत से महिलाओं को है खासा उम्मीद

6
0
SHARE

पिथौरागढ़: उत्तराखंड की सबसे हॉट विधानसभा सीट पिथौरागढ़ में भाजपा की महिला प्रत्याशी चन्द्रा पंत ने जीत दर्ज की है.

ये पहला मौका है जब पिथौरागढ़ विधानसभा को महिला विधायक मिली है. ऐसे में महिलाओं में उम्मीद जगी है कि विधायक चन्द्रा पंत उनकी समस्याओं को समझेंगी और उनके समाधान के लिए प्रयास करेंगी.

पिथौरागढ़ की महिलाओं ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल से सम्बंधित अपनी समस्याओं को ईटीवी भारत के माध्यम से साझा किया.

नवनिर्वाचित विधायक चन्द्रा पंत को शुभकामनाएं देते हुए महिलाओं ने कहा कि जिले में महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या स्वास्थ्य को लेकर है. ग्रामीण इलाकों में सड़क न होने की वजह से गर्भवती महिलाओं को ट्रॉली में लादकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है.

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टर न होने की वजह से महिलाओं को जिला अस्पताल पर ही निर्भर रहना पड़ता है. लेकिन, महिला चिकित्सालय में रेडियोलॉजिस्ट न होने की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

महिलाओं का कहना था कि महिलाओं की सुरक्षा भी जिले में बड़ा मुद्दा है. जिसके मद्देनजर जिला मुख्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए. साथ ही सभी के घरों में पेयजल मुहैया कराया जाए. महिलाओं ने उम्मीद जताई है कि महिला विधायक चंद्रा पंत उनकी तमाम समस्याओं को गंभीरता से लेंगी.

LEAVE A REPLY