Home गढ़वाल छात्रों ने किया विधायक मुन्नी देवी का घेराव

छात्रों ने किया विधायक मुन्नी देवी का घेराव

36
0
SHARE

थरालीः राजकीय महाविद्यालय तलवाड़ी के छात्र-छात्राओं ने थराली विधायक मुन्नी देवी शाह की गाड़ी रोककर उनका घेराव किया. इस दौरान गुस्साए छात्रों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

घटना की सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी ने मौके पर पुलिस बल भेजा, लेकिन तब तक सुलह हो गई थी. बताया जा रहा है कि मुन्नी देवी किसी कार्यक्रम में शिरकत कर वापस थराली को लौट रही थीं.

दरअसल, राजकीय महाविद्यालय तलवाड़ी के छात्र बीते 19 अक्टूबर से लगातार शिक्षक, स्थायी प्राचार्य, पुस्तकें, क्रीड़ा सामग्री, अधूरे पड़े भवन निर्माण कार्य, स्नातक स्तर पर भूगोल और अर्थशास्त्र जैसे विषय खुलवाने और पीजी स्तर पर नए विषय शुरू करने की मांग को लेकर धरने पर हैं.

इससे पहले छात्रों ने आमरण अनशन के जरिये भी सरकार को चेताने की कोशिश करते हुए अपनी आवाज मुखर की थी, लेकिन आमरण अनशन के दौरान प्रशासन ने छात्रों को बलपूर्वक उठाए था.

जिसके बाद छात्र-छात्राओं में स्थानीय प्रशासन और बीजेपी विधायक मुन्नीदेवी शाह के खिलाफ रोष था. वहीं, छात्र पूरे घटनाक्रम की जांच और अपनी मांगों को लेकर दोबारा क्रमिक अनशन पर बैठ गए.

वहीं, छात्र-छात्राओं का कहना है कि बीते 2 महीने से छात्र आंदोलनरत हैं, लेकिन विधायक मुन्नी देवी एक बार भी छात्रों के बीच नहीं पहुंची और न ही उनके आश्वासन को अभी तक अमलीजामा पहनाया गया है.

जिससे छात्रों में रोष है. हालांकि, बीते 24 नवंबर को देवाल में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महाविद्यालय तलवाड़ी में पुस्तकों और क्रीड़ा सामग्री के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

LEAVE A REPLY