Home देहरादून बैंक की नौकरी छोड़ पेंटिंग करने लगीं मंजू

बैंक की नौकरी छोड़ पेंटिंग करने लगीं मंजू

13
0
SHARE

देहरादून: अपने स्कूल के दिनों में हम सभी ने हाथों में पेंटिंग ब्रश उठाकर पेंटिंग की है, लेकिन ऐसे बहुत कम लोग हैं जो इस पेंटिंग को ही अपना करियर चुन लेते हैं. कुछ ऐसी ही दास्तान हैं, बैंकिंग सेक्टर की नौकरी छोड़ पेंटिंग को अपना करियर बनाने वाली मंजू श्रीवत्स की. जिससे उनके नाम के साथ आय भी बढ़ रही है.

बता दें कि बीते कुछ सालों से देहरादून की रहने वाली मंजू श्रीवत्स बैंकिंग में अपना सुनहरा करियर छोड़ पेंटिंग को ही अपना करियर बना चुकी हैं.

इन दिनों राजधानी देहरादून के राजपुर रोड में मंजू द्वारा बनाई गई लगभग 95 पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाई गई है. यह सभी पेंटिंग्स अलग-अलग प्रजातियों के फूलों की हैं. इन पेंटिंग्स की कीमत 4000 रुपए से शुरू होकर 1 लाख रुपए तक की है.

ईटीवी भारत से खास बातचीत में पेंटिंग आर्टिस्ट मंजू श्रीवत्स ने अपने पेंटिंग के शौक से जुड़ी कई बातें साझा कीं. उन्होंने बताया कि वे कई सालों से बैकिंग सेक्टर में नौकरी कर रही थीं,

लेकिन अचानक ही उन्होंने पेंटिंग को अपना करियर बनाने की सोची. वर्तमान में वे देश के साथ ही विदेश में भी अपने द्वारा बनाई गई फूलों की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगा चुकी हैं.

मंजू बताती हैं कि उन्हें फूलों की पेंटिंग बनाने का शुरू से ही शौक रहा है. उनका मानना है कि रंग-बिरंगे फूलों को देखने भर से ही हमारे दिल और दिमाग को एक अलग ही सुकून का एहसास होता है.

LEAVE A REPLY