Home राष्ट्रीय हरियाणा से आई आयकर विभाग की टीम ने कंपनी पर मारा छापा

हरियाणा से आई आयकर विभाग की टीम ने कंपनी पर मारा छापा

11
0
SHARE

काशीपुर: रुद्रपुर के सिडकुल इलाके में हेलमेट बनाने वाली एक कंपनी पर हरियाणा से आई आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है. इस कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग टीम ने कंपनी की खरीद-फरोख्त से जुड़े कई दस्तावेजों को जांच के लिए जब्त भी किया है.

बता दें कि सिडकुल के सेक्टर-4 में बैगा ऑटो एसेसरीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी है, जो हेलमेट बनाने का काम करती है. कंपनी की मूल इकाई कर्नाटक के बेलगांव में स्थित है.

शुक्रवार को हरियाणा से आई आयकर विभाग की 14 सदस्यीय टीम ने रुद्रपुर स्थित इस कंपनी में करीब 15 घंटे तक छापेमारी की और खरीद-फरोख्त से जुड़े कई अहम दस्तावेज खंगाले.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, इस कंपनी की रुद्रपुर के अलावा बेलगांव, कर्नाटक और गोवा में भी ब्रांच है. ऐसे में इन इकाइयों पर भी आयकर विभाग की टीमों के द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की बात सामने आ रही है.

इस छापेमारी के दौरान विभागीय टीम ने कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों का फोन भी बंद करा दिए थे. साथ ही इस दौरान कंपनी से अंदर-बाहर जाने की किसी को परमिशन नहीं थी.

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के खरीद-फरोख्त से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों और कम्प्यूटर की एंट्री का मिलान भी किया गया. जिसके बाद टीम ने ऑनलाइन चेकिंग के दौरान रिटर्न दाखिल में बड़ा अंतर पाया. सूत्रों के मुताबिक, यह लाखों रुपए की टैक्स चोरी का मामला है.

LEAVE A REPLY