Home गढ़वाल विचला दानपुर में डिजिटल इंडिया का सपना साकार करो सरकार

विचला दानपुर में डिजिटल इंडिया का सपना साकार करो सरकार

15
0
SHARE

बागेश्वर: रामगंगा घाटी संघर्ष समिति ने क्षेत्र को डिजिटल इंडिया का हिस्सा बनाने की पुरजोर मांग उठा दी है। प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर संचार सेवा सुचारु करने की मांग की है। चेतावनी दी है कि यदि क्षेत्र की संचार व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में संघर्ष संगठन समिति ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के बागेश्वर जिले के कापड़ी, रातिरकेटी, मल्लखाडुर्गचा, गोगिना, कीमू आदि ग्राम पंचायतों को डिजिटल भारत के सपने का हिस्सा बनाया जाए। यह क्षेत्र हिमालय से सटा हुआ है और दो जिलों की सीमा में बसा हुआ है।

नामिक गांव सबसे अधिक पिछड़ा हुआ है और इन गांवों में संचार सेवा नहीं है। जिस कारण ऑनलाइन सुविधा के लिए लोग 80 किमी जिला मुख्यालय जाते हैं। राज्य बनने के बाद वे लगातार संचार सेवा के लिए अधिकारियों से मिल रहे हैं, लेकिन सकारात्मक जवाब नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि करीब दस हजार जनसंख्या वाला यह क्षेत्र संचार सेवा से वंचित चल रहा है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द से जल्द उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर दिनेश सिंह, मोहन सिंह, मन सिंह, तारा सिंह, खीम सिंह, दलीप सिंह, लाल सिंह, नेत्र सिंह, हरमल सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY